Thursday 25 July 2019

टीवी समाचार निगरानी के लिए रणनीतियाँ

टेलीविजन समाचारों की निगरानी के लिए ये कुछ महत्वपूर्ण तकनीकें हैं।

पहले पाठ की जाँच करें- अधिक लागत प्रभावी समाधान के लिए, एक मीडिया निगरानी सेवा को नियोजित करें जो ग्राहकों को केवल प्रसारण समाचार के बंद-कैप्शन पाठ की सदस्यता लेने की अनुमति देता है या जो प्रसारण के बाद अनुकूलित कीवर्ड खोज करेगा। ज्यादातर मामलों में, ग्राहक तब केवल सबसे महत्वपूर्ण क्लिप का पूर्वावलोकन वीडियो देख सकते हैं जिसे मॉनिटरिंग सेवा ने पहचाना है।


सोशल मीडिया के साथ एकीकरण- टीवी नेटवर्क और स्थानीय स्टेशन अब अपने कार्यक्रमों को बढ़ावा देते हैं और अपने दर्शकों के साथ सोशल मीडिया पर जुड़ते हैं जहां दर्शक टीवी समाचारों को साझा करते हैं और चर्चा करते हैं। उस उल्लेखनीय प्रवृत्ति के कारण, टीवी और सोशल मीडिया डेटा को एकीकृत करने वाली मीडिया निगरानी सेवा का उपयोग करना आवश्यक है।


निचला रेखा- ऑनलाइन समाचार के उदय के बावजूद, टेलीविजन समाचारों की निगरानी के लिए बड़े संगठनों के लिए यह महत्वपूर्ण बना हुआ है। आज भी, टेलीविजन समाचारों के लिए सबसे लोकप्रिय स्रोत बना हुआ है। इसका अर्थ है कि टीवी समाचार निगरानी को एक व्यापक मीडिया निगरानी और माप कार्यक्रम में एकीकृत करना आवश्यक है।


स्थानीय और केबल टीवी नेटवर्क और उनकी वेबसाइटों दोनों की निगरानी करें- जबकि कई समाचार संगठनों ने अपनी कुछ न्यूज़कास्ट अपनी वेबसाइटों या YouTube पर डाल दी हैं, लेकिन लाइव प्रसारण की सभी कहानियों को पोस्ट नहीं किया जाता है और अक्सर कहानियों को उनकी संपूर्णता में पोस्ट नहीं किया जाता है। इसलिए, स्थानीय टीवी स्टेशनों की वेबसाइटों पर पाठ की निगरानी करें। ये आमतौर पर ऑनलाइन समाचार निगरानी सेवाओं में शामिल हैं।


विशिष्ट कीवर्ड पर ध्यान दें- प्रासंगिक वीडियो का पता लगाने के लिए विशिष्ट कीवर्ड का चयन महत्वपूर्ण है। विशिष्ट उच्च-प्राथमिकता वाले खोजों पर ध्यान केंद्रित करना, जैसे कि ब्रांड पहल, अधिक प्रभावी और सस्ती है जो प्रत्येक ब्रांड उल्लेख की निगरानी करने का प्रयास करता है। वर्तनी भिन्नता, और कंपनी, ब्रांड और उच्च-स्तरीय अधिकारियों की आम गलतियाँ शामिल करना महत्वपूर्ण है।


हैप्पी लर्निंग !
अनामिका गुप्ता
इयान 

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